Header Ads Widget

Google Adsense का Approval अब पाए केवल 48 घंटा में


दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम लोग जानने वाले हैं कि कैसे आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मात्र 48 घंटा के अंदर कैसे ले सकते हैं आज के इस पूरा पोस्ट में हम गूगल ऐडसेंस के अप्रूवल के सारे नियम के बारे में जानने वाले हैं कि वह कौन-कौन से नियम है जिन को फॉलो करके हम गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल 48 घंटा के अंदर ले सकते हैं तो आप लोग इस पोस्ट को पूरा पढ़िए गा और अच्छे से समझने के बाद आप इसे अपने वेबसाइट पर ट्राई कीजिएगा तो चलिए अब इस पोस्ट को हम आगे कंटिन्यू करते हैं ।

Google Adsense का Approval अब पाए केवल 48 घंटा में

तो दोस्तों कहना बहुत आसान है कि गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल 48 घंटा में कैसे पाएं जबकि हमें गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाने में minimum 2 सप्ताह का टाइम लग जाता है लेकिन ऐसा नहीं है कि आप 48 घंटा के अंदर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल अप्रूवल नहीं पा सकते हैं आपको आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल 48 घंटे के अंदर पाने के लिए कुछ जरूरी बातों को अपनी वेबसाइट में करनी होगी कुछ ऐसी सेटिंग्स जिसकी मदद से आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मात्र 48 घंटा के अंदर ले सकते हैं ।
हम आपको इस पोस्ट में ब्लॉग और वेबसाइट और वर्डप्रेस वेबसाइट दोनों वेबसाइटों के बारे में बताने वाला हूं आप चाहें ब्लॉगर पर या वर्डप्रेस वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाना चाहते हैं तो आपको कुछ कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा तो आप लोगों को इस बात का बिल्कुल भी टेंशन नहीं लेना है कि मेरा वेबसाइट वर्डप्रेस पर है या मेरा वेबसाइट ब्लॉक और पर है यह तरीका वर्डप्रेस और ब्लॉगर दोनों पर कार्य करता है इसलिए इस बात का बिना टेंशन लिए हुए आप लोग इस पोस्ट को पूरा अच्छे से पढ़िए ।

Google AdSense अप्रूवल के लिए Requirements

1. Theme और Layout Design :- दोस्तों गूगल ऐडसेंस के अप्रूवल के लिए आपकी वेबसाइट का थीम और लेआउट डिजाइन रेस्पॉन्सिव होना चाहिए इसका मतलब आप की वेबसाइट चाहे कंप्यूटर पर या मोबाइल पर या किसी भी फोन में खोला जाए तो वह रेस्पॉन्सिव होना चाहिए और साथ ही साथ उसमें ऐड चलाने के लिए एड्स की स्पेसिफिक जगह भी होना चाहिए इसके लिए आप इंटरनेट से बहुत सारी अच्छी-अच्छी थीम्स फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और आपकी वेबसाइट चाहे ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर हो उसमें यूज कर सकते हैं यह बहुत ही जरूरी होता है गूगल ऐडसेंस के अप्रूवल के लिए कि आपकी वेबसाइट का थीम और लेआउट डिजाइन रेस्पॉन्सिव हो सो आपको अपनी वेबसाइट को रेस्पॉन्सिव बनाना है इसके लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं जहां से आप टुटोरिअल वीडियो देखकर या पोस्ट पढ़कर अपनी वेबसाइट को बना लीजिए ।

2. Add Pages :- दोस्तों अब कुछ जरूरी पेजेस होते हैं जिनको कि आपके वेबसाइट में होना ही चाहिए अगर यह पेजेस आपकी वेबसाइट में नहीं होता है तो आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिल पाएगा यह पेजेस गूगल ऐडसेंस अप्रूवल करते समय चेक करता है कि यह पेज आपके वेबसाइट में है या नहीं और यह पेजेस है :-

° About US
° Contact US
° Disclaimer
° Privacy Policy
° Site Map

यह वह 5 पेजेस है जिनको की आपके वेबसाइट में होना बहुत जरूरी है अगर आपको इनमें से कोई भी पेज बनाने नहीं आता है तो आप यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो देखकर इन पेजेस को बनाइए और अपने वेबसाइट में ऐड कीजिए ।

3. Minimum Posts :- तो दोस्तों गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाने के लिए गूगल ऐडसेंस ने कुछ मिनिमम पोस्ट का क्राइटेरिया रखा है जिसको की आपकी वेबसाइट पर होना चाहिए यानी कि आपके वेबसाइट पर कम से कम 25 पोस्ट होना चाहिए तो अभी जाकर के आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल पाएगा और ध्यान रहे कि आपको हर एक पोस्ट को कम से कम 1500 से ज्यादा शब्दों में लिखना है यह गूगल ऐडसेंस की तरफ से क्राइटेरिया है जोकि आपके वेबसाइट पर होना अनिवार्य है ।

4. Unique Content :- तो दोस्तों जब भी आप अपना कोई भी पोस्ट लिख रहे हो तो ध्यान देना है कि आपको कभी भी किसी दूसरे का पोस्ट कॉपी पेस्ट नहीं करना है आपको हमेशा खुद का यूनिक कंटेंट लिखना है अगर आपको कंटेंट लिखने में समस्या आ रही है तो आप इंटरनेट से किसी दूसरे का पोस्ट पढ़ सकते हैं और उनसे आईडिया लेकर आप अपने पोस्ट में दूसरी भाषा में कुछ अलग अंदाज में आपको लिखना है जिससे आपका कंटेंट यूनिक हो और गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेने में कोई प्रॉब्लम ना हो तो आप अपना खुद का यूनीक कंटेंट लिखिए ।

5. Traffic :- सबसे जरूरी और अंतिम चीज जो है वह है ट्रैफिक आपकी वेबसाइट पर जब तक ट्रैफिक नहीं आ रहा है तब तक आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेने में प्रॉब्लम का सामना करना पड़ेगा क्योंकि अगर आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आता है तो गूगल ऐडसेंस अप्रूवल क्यों देगा वहां पर उसको कोई फायदा ही नहीं होगा तो सबसे पहले आप अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने की कोशिश कीजिए अब ट्रैफिक लाने के लिए आप चाहे तो सोशल मीडिया अकाउंट या किसी अन्य वेबसाइट से ला सकते हैं इससे आपकी वेबसाइट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल भी आसानी से मिल जाएगा ज्यादा ट्रैफिक भी रिक्वायर्ड नहीं होता है अगर आपके हर एक पोस्ट पर 1500 से 2000 तक ट्रैफिक आ रहा है तो आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आसानी से मिल जाएगा ।

तो दोस्तों यह कुछ 5 तरीके हैं जिनको अगर आप फॉलो करते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लने में किसी भी प्रकार का प्रॉब्लम का सामना नहीं करना पड़ेगा अगर आप इन सारे तरीकों को अच्छे से फॉलो करते हैं तो आपको यह सारे तरीके बहुत ही आसानी से पूरे किए जा सकते हैं अगर आपको इनमें से किसी भी चीज को करने में दिक्कत आ रही है तो आप इंटरनेट का सहारा या नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम अगली पोस्ट में आपकी उस क्वेश्चन का अनस्वर लाकर दे देंगे ।

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारी पोस्ट से अच्छी खासी नॉलेज मिली होगी अगर आपको इससे थोड़ा सा भी फायदा हुआ है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन से हमारे ऐप को डाउनलोड करके हमारे सारे कंटेंट को आप इजीली एक्सेस कर सकते हैं ।
धन्यवाद !!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ