Header Ads Widget

Photo की Quality को बढ़ाएं Free में Simple तरीका से

 

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम लोग जाने वाले हैं कि कैसे फ्री में फोटो की क्वालिटी को इंप्रूव किया जा सकता है अगर आपका फोटो कम क्वालिटी का है तो आप लोग इस छोटे से तरीके से अपने फोटो की क्वालिटी को बढ़ा सकते हैं आप लोग इस पोस्ट को ध्यान से और बहुत ही अच्छे तरीके से पढ़िए गा क्योंकि इसमें आपको बहुत ही सिंपल स्टेप बताने वाला हूं अगर आप इस स्टेप को नहीं अच्छे से पड़ेंगे तो आप अपनी फोटो की क्वालिटी को फ्री में फ्री में नहीं बढ़ा सकते हैं सो आप लोग इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए गा चलिए अभी आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी फोटो की क्वालिटी को इंप्रूव कर सकते हैं ।

फोटो की क्वालिटी कैसे बढ़ाए ?

फोटो की क्वालिटी को बढ़ाने के लिए आपको कुछ सिंपल तरीकों का ध्यान रखना होगा जिसे की आप अपने फोटो की क्वालिटी को बड़ा सकते हैं और यह इस तरीके आपको नीचे बताए गए हैं :- 

1. लो क्वालिटी की फोटो को हाई क्वालिटी में बदलने के लिए आपको कुछ सिंपल सा तरीका अपनाना होगा आपको दिए गए लिंक से एक छोटा सा एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा जिसकी मदद से आप जो अपनी फोटो की क्वालिटी को फ्री में बढ़ा सकते हैं इसके लिए मैं जो आपको इस ऐप का लिंक जो आपको इस पोस्ट में नीचे दे दूंगा और और यह आप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए आपको जो है नीचे लिंक से डाउनलोड करना पड़ेगा क्योंकि प्ले स्टोर पर जो है आपको यह ऐप ऐड वाला मिलेगा और आपको यहां पर एमओडी वाला ऐप मिलेगा इसलिए आप नीचे दिए गए लिंक से आपको डाउनलोड कर लीजिए।

एप डाउनलोड लिंक :-  यहां

2. अब जब आप ऐप डाउनलोड कर लेंगे तो आपको ऐप को ओपन करना है ओपन करने के बाद थोड़ा देर वेट करना है वेट करने के बाद कुछ परमिशन वहां पर आपसे मांगा जाएगा तो आपको परमिशन दे देना है परमिशन देने के बाद आप की गैलरी की सारी फोटो उस ऐप में आपको दिखाई देने लगेगी ।

3. अब आपको जिस भी फोटो की क्वालिटी को बढ़ाना है उसे आप को सेलेक्ट कर लेना है और ध्यान रहे यहां एक बार में केवल एक ही फोटो की क्वालिटी बढ़ा सकते हैं इसलिए आप उस फोटो को सेलेक्ट कर लीजिए जिस की क्वालिटी को बढ़ाना है इसके बाद ओके पर क्लिक कर दीजिए।

4. अभी यहां पर आपको बहुत सारे फोटो की क्वालिटी चेंज करने का ऑप्शन दिखेगा आपको सारे ऑप्शन को ठीक कर देना है कि करने के बाद ओके पर क्लिक कर देना है और यहां पर आपको कुछ देर तक इंतजार करना है इसके बाद आपकी फोटो की क्वालिटी चेंज हो जाएगी और वहां पर आपको बिफोर ओर आफ्टर का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा ।

5. अब जब आप इस फोटो की क्वालिटी को चेंज कर लेंगे तब आपको ऊपर कॉर्नर में सेव बटन का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है और आप की जो फोटो की क्वालिटी चेंज हुई थी वह आपकी गैलरी में सेव हो जाएगी और आप इसे अपने गैलरी में जाकर देख सकते हैं आप अपने इसे अनेक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर सकते हैं।

तो यह कुछ साधारण तरीके थे जिसके हेल्प से आप अपनी फोटो की क्वालिटी को इंप्रूव कर सकते थे और यह बहुत ही सिंपल स्टेप है और यह बहुत ही छोटा जितना छोटा हो सके उतना छोटा में मैंने लिखा है इसलिए अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और अगर आपको यह पोस्ट से समझ में नहीं आया हो तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं इस वीडियो से आपको सारे डाउट क्लियर हो जाएंगे।
 
वीडियो :- 


दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए तब तक हम लोग किसी ने पोस्ट के साथ किसी ने ट्रिक के साथ मिलेंगे अगली पोस्ट में और अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छा लगता है तो इसे इसका ऐप जो है आप ऊपर डाउनलोड ऑप्शन पर जाकर डाउनलोड भी कर सकते हैं यह जो है वायरस फ्री ऐप है और किसी प्रकार का कोई सिक्योरिटी आपका खतरे में नहीं होगा तो आप जाकर डाउनलोड हमारे आपको कर सकते हैं वहां पर आपको सिंपल तरीका से सारे कांटेक्ट एक्सेस करने का मौका मिल जाएगा तो धन्यवाद !!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ